फ़ोनपे का Indus App store: भारतीयों अपना Desi App Store

3 Min Read

फ़ोनपे का Indus App store: भारतीयों अपना Desi App Store

PhonePe भारत की डिजिटल दुनियां का बड़ा खिलाड़ी, एक नया Desi App Store– Indus App store पेश करने जा रहा है। अब आप सोच रहे होंगे, यह एप्पल स्टोर, गूगल स्टोर तो सुना है यह देसी ऐप स्टोर आखिर क्या है? तो आपको बता दे यह Made in Apps तक पहुंचने का एक आसान और घरेलू तरीका है।

इंडस ऐप स्टोर स्पेशल है, क्योंकि यह 12 भारतीय भाषाओं का समर्थन करता है, जो 95% भारतीय भाषाओं को कवर करता हैं। इससे विविध भाषाई पृष्ठभूमि वाले लोगों के लिए ऐप्स ढूंढना और उनका इस्तेमाल करना आसान हो जाता है।

Why did Indian Mobile brands fail?

ऐप डेवलपर्स के लिए अच्छी खबर

इंडस ऐप स्टोर सिर्फ युजर्स के लिए नहीं है; यह App maker के लिए भी बहुत अच्छा है। डेवलपर्स अब इन-ऐप की खरीदारी के लिए अपनी पसंद की कोई भी पेमेंट सिस्टम चुन सकते हैं। इससे भी बेहतर, यदि वे एक्सटर्नल पेमेंट मैथड का इस्तेमाल करते हैं तो उनसे कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। यह Google Play Store और Apple App Store के जैसा नहीं है, जो डेवलपर्स से बड़ी कटौती लेते हैं।

और भी डेवलपर्स को शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, इंडस ऐप स्टोर पहले साल के लिए लिस्टिंग शुल्क माफ कर रहा है। 1 अप्रैल, 2025 के बाद, एक छोटा वार्षिक शुल्क होगा, लेकिन यह दूसरे प्लेटफार्मों की तुलना में बहुत कम है।

Smart Socket allows other devices to become Smart

भारत की ऐप अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देना

इंडस ऐप स्टोर का लॉन्च ऐसे ज़रूरी समय पर हुआ है जब भारत में कई लोग ऐप बाजार में अधिक कंपटीशन की मांग कर रहे हैं। इंडस ऐप स्टोर के साथ, PhonePe भारत की बढ़ती ऐप अर्थव्यवस्था का लाभ उठाना चाहता है। भारतीय मोबाइल ऐप्स पर पहले से कहीं ज्यादा समय बिता रहे हैं, जिससे भारत ऐप डाउनलोड के लिए दुनिया का सबसे बड़ा बाजार बन गया है।

इंडस ऐप स्टोर भारत में अधिक खुली और गतिशील डिजिटल दुनिया बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम है। जैसा कि फोनपे के सीईओ समीर निगम ने सही कहा है, इंडस ऐप स्टोर चीजों को करने के पारंपरिक तरीके को चुनौती देता है – और यह बहुत शानदार ढंग से करता है।


Paytm Update: बंद होगा या लाएगा कोई नया जुगाड़

Paytm Update: बंद होगा या लाएगा कोई नया जुगाड़

आखिर Wireless Charger काम कैसे करता है? 

आखिर Wireless Charger काम कैसे करता है? 

TAGGED:
Share this Article
Leave a comment