XMail: Elon Musk निकालने वाला है Gmail का दुश्मन 

4 Min Read

XMail: Elon Musk निकालने वाला है Gmail का दुश्मन 

टेस्ला और स्पेसएक्स के मालिक, जिन्होंने अभी ऐसी चिप बनाई है जिस से सिर्फ दिमाग से फोन और कंप्यूटर चलाया जा सकता है, जिन्होंने ट्वीटर को चिड़ियां को भगा कर अपने X को बैठा दिया, यानी Elon Musk। शायद अब उनसे GMail की खुशियां पसंद आ रही थी, इसलिए वो अब निकालने जा रहे है XMail

XMail क्या है? XMail मस्क का एक ऐसा नया प्रोजेक्ट है, जिसे Gmail के अल्टरनेट के रूप में बनाया जा रहा है। X का कहना है, की यह नई और ज्यादा बेहतर ईमेल सर्विस है, जिसे मस्क ने खुद डिजाइन किया है।

मस्क ने XMail बनाने का फैसला किया क्योंकि उन्हें यह पसंद नहीं आया कि कैसे Google का Gemini AI अनुचित और गलत पिक्चर्स बना रहा था। उनका मानना है कि ईमेल और बेहतर हो सकते हैं, इसलिए वह बदलाव करने की कोशिश कर रहे हैं।

What is New Gmail Password Feature and how to use it?
 

XMail क्यों दूसरों से अलग है?

1. प्राइवसी और सुरक्षा: मस्क चीजों को प्राईवेट रखने का बहुत ध्यान रखते हैं। XMail के साथ, वह यूजर्स की जानकारी को सुरक्षित रखने के लिए मजबूत सुरक्षा सुविधाओं और एक्स्ट्रा सुरक्षा का देने का इरादा रखते है।

2. आसान है इस्तेमाल करना: XMail सभी के चलाने के लिए साधारण और आसान होना चाहता है। मस्क उन लोगों, जो टेक्नालॉजी के बारे में बहुत कुछ जानते हैं और जो नहीं भी जानते, दोनों के लिए ईमेल मैनेजिंग को और आसान बनाना चाहते हैं।

3. नए आइडिया: ऐसा कहा जा रहा है, की मस्क दूसरे ईमेल सेवाओं की नकल नहीं करेंगे। XMail में और नई चीज़ें होंगी, जिसे और बेहतर बनाने के लिए स्मार्ट टेक्नालॉजी का भी इस्तेमाल कर सकता है।

Twitter name change to X.com: Elon Musk's Unconventional Obsession with 'X'
 

आगे है मुसीबत

जैसा नया ईमेल सर्विस बनाना शायद एलन मस्क को आसान दिख रहा है, असल में उतना आसान होगा नहीं। Gmail के अभी 1.8 बिलियन से भी ज्यादा यूजर पूरी दुनियां में है, और बहुत सारी कंपनियां ईमेल्स के लिए इसका इस्तेमाल करती है। तो ले दे कर एलन मस्क के लिए यह ईमेल का सफर ट्वीटर जितना आसान नहीं होने वाला है। ख़ासतौर पर ट्विटर पर इतने सारे बदलाव करने के बाद, लोगो के विचार और यकीन थोड़े डगमगा चुके हैं।

अब वैसे बाकी आगे की सारी बातें इंतजार करने पर ही पता चलेंगी। कुछ लोगों को चिंता हो सकती है कि “X” नाम एडल्ट चीज़ों से जुड़ा हुआ है, जबकि कुछ लोगों को मस्क को सोच पसंद आ सकता है। चाहे एक्समेल बहुत ज्यादा लोकप्रिय हो जाए या नाम कमाने में नाकामयाब हो जाए, एक बात तो निश्चित है: एलन मस्क के एक्समेल के लिए बड़े सपने है।

तो देखते है XMail आगे और क्या करामात करता है – हो सकता है यह हमारे ईमेल करने के तरीकों को बदल दें 📧


Smartphone Distraction: एक डिस्ट्रेक्शन की कीमत तुम क्या जानो रमेश बाबू

Smartphone Distraction: एक डिस्ट्रेक्शन की कीमत तुम क्या जानो रमेश बाबू

अब सिर्फ एक Digital Break ही आपको बचा सकता है

अब सिर्फ एक Digital Break ही आपको बचा सकता है

Share this Article
Leave a comment